शाहरुख खान को निशाना बनाया जा रहा है - ममता बनर्जी ने मुंबई में बीजेपी पर बोला हमला

ममता बनर्जी ने भाजपा (BJP) को क्रूर और अलोकतांत्रिक पार्टी करार दिया। उन्‍होंने एकता की जरूरत बताते हुए मामले में आगे की 'जंग' के लिए सलाह और मार्गदर्शन भी मांगा।

शाहरुख खान को निशाना बनाया जा रहा है - ममता बनर्जी ने मुंबई में बीजेपी पर बोला हमला
ममता बनर्जी ने भाजपा को अलोकतांत्रित और क्रूर पार्टी बताया

बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को मुंबई में राजनेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, हाईकोर्ट्स के पूर्व जजों और सेलिब्रिटीज की मौजूदगी के बीच कहा कि बॉलीवुड सुपरस्‍टार शाहरुख खान को टारगेट किया जा रहा है। ममता बनर्जी ने भाजपा (BJP) को क्रूर और अलोकतांत्रिक पार्टी  करार दिया। उन्‍होंने एकता की जरूरत बताते हुए मामले में आगे की 'जंग' के लिए सलाह और मार्गदर्शन भी मांगा। राज्‍य के दो दिन के दौरे पर आईं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख  और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, 'भारत मैनपावर से प्‍यार करता है न कि मसल पावर से।  हम बीजेपी के रूप में एक क्रूर और अलोकतांत्रिक पार्टी का सामना कर रहे हैं। यदि हम एकजुट हुए तो ही हम जीतेंगे।

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, 'महेश जी (फिल्‍म निर्देशक महेश भट्ट ) पर टारगेट किया जा चुका है, शाहरुख खान को भी निशाना बनाया गया है। यदि हमें जीतना है तो लड़ना होगा और आवाज उठानी होगी। राजनीतिक पार्टी के तौर पर हमारा, आप मागदर्शन कीजिए और सलाह दीजिए। 'गौरतलब है पश्चिम बंगाल में इसी वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ ममता बनर्जी की बड़ी जीत ने उन्‍हें राष्‍ट्रीय परिदृश्‍य में लाकर खड़ा कर दिया है। इस धमाकेदार जीत के बाद कई पार्टियों के नेताओं ने हाल के समय  में ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को ज्‍वॉइन भी किया है, इसमें बड़ी संख्‍या में कांग्रेस के नेता शामिल हैं। ममता इस समय बीजेपी के खिलाफ इस समय राष्‍ट्रीय स्‍तर पर विपक्ष को एकजुट करने के अभियान मे लगी हुई हैं। उनकी योजना विपक्ष को एकजुट करके वर्ष 2024 के आम चुनाव में भाजपा के समक्ष चुनौती पेश करने की है।

ममता बनर्जी के आज के इस कार्यक्रम में हाईकोर्ट के पूर्व जज शफी परकार और अभय ठिप्‍से के अलावा तुषार गांधी, एक्टिविस्‍ट तीस्‍ता सीतलवाड़, मेधा पज्ञटकर, पूर्व कांग्रेस नेता संजय झा, सुधींद्र कुलकर्णी, शत्रुध्‍न सिन्‍हा, शोभा डे, स्‍वरा भास्‍कर, राहुल बोस और कोंकणा सेन शर्मा ने शिरकत की थी।