इनकम टैक्‍स विभाग ने न्यूज वेबसाइट NewsClick और Newslaundry के दफ्तर में किया 'सर्वे'

इनकम टैक्‍स विभाग के अधिकारी शुक्रवार को न्‍यूज वेबसाइट NewsClick और Newslaundry के दफ्तर पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विभाग के एक अधिकारी ने इसे 'छापेमारी' नहीं बल्कि 'सर्वे' बताया है।

इनकम टैक्‍स विभाग ने न्यूज वेबसाइट NewsClick और Newslaundry के दफ्तर में किया 'सर्वे'

इनकम टैक्‍स विभाग के अधिकारी शुक्रवार को न्‍यूज वेबसाइट NewsClick और Newslaundry के दफ्तर पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विभाग के एक अधिकारी ने इसे 'छापेमारी' नहीं बल्कि 'सर्वे' बताया है। इनकम टैक्‍स डिपाटमेंट ने पुष्टि की कि ऑफिसर इन न्‍यूज चैनल के दक्षिणी दिल्‍ली स्थित ऑफिस 'सर्वे' करने के लिए गए थे। न्‍यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्‍ट इंडिया के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि विभिन्‍न टैक्‍स पेमेंट का विवरण के सत्‍यापन और संस्‍थानों की ओर से दिए गए विवरण की पुष्टि के लिए यह किया गया। 

न्‍यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्‍ट इंडिया के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि विभिन्‍न टैक्‍स पेमेंट का विवरण के सत्‍यापन और संस्‍थानों की ओर से दिए गए विवरण की पुष्टि के लिए यह किया गया। उन्‍होंने कहा कि अधिकारी इन दो पोर्टल्‍स के व्‍यावसायिक परिसर के मामलों को देख रहे हैं। गौरतलब है कि न्‍यूज क्लिक और इसके संस्‍थापकों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इस वर्ष फरवरी माह में एंटी मनी लांड्रिंग लॉ के तहत छापेमारी की गई थी। पीटीआई के अनुसार मनी लांड्रिंग का मामला दिल्‍ली पुलिस की उस एफआईआर से सामने आया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि PPK Newsclick स्‍टूडियो ने वित्‍तीय वर्ष 2018-19 के दौरान वर्ल्‍डवाइड मीडियाहोल्डिंग्‍स LLC USA से 9.59 करोड़ रुपये का प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश (FDI)  हासिल किया था।

(पीटीआई से इनपुट के साथ )