पंजाब के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में घमासान: CM गहलोत के OSD ने दिया इस्तीफा

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा ने शनिवार देर रात अपना इस्तीफा सीएम दफ्तर को भेज दिया। अपने इस्तीफे में उन्होंने अपने ट्वीट को राजनैतिक रंग देने पर नाराजगी जताई है।

पंजाब के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में घमासान: CM गहलोत के OSD ने दिया इस्तीफा

Rajasthan : अभी पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी टकराव खत्म भी नहीं हो पाया था कि राजस्थान कांग्रेस के अंदर पनप रही नाराजगी भी बाहर आती दिखाई दे रही है। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के OSD लोकेश शर्मा ने शनिवार देर रात अपना इस्तीफा सीएम दफ्तर को भेज दिया। अपने इस्तीफे में उन्होंने अपने ट्वीट को राजनैतिक रंग देने पर नाराजगी जताई है। दरअसल पंजाब में कैप्टन अमरिंदर के इस्तीफे के प्रकरण के बीच उन्होंने ट्वीट किया, जिसमें OSD लोकेश शर्मा ने लिखा “मजबूत को मजबूर और मामूली को मगरूर किया जाए, बाड़ ही खेत को खाए तो उसे कौन बचाए।” उनके इस ट्वीट को पंजाब से जोड़कर देखा जाने लगा।

लोकेश शर्मा ने अपने इस्तीफे में कहा है कि मैं 2010 से ट्विटर पर सक्रिय हूं और आज तक पार्टी लाइन से हटकर कोई शब्द नहीं लिखा। उन्होंने सीएम गहलोत को लिखा कि अगर मेरे शब्दों से आपको दुख पहुंचा हो तो मैं माफी मांगता हूं और अगर आपको लगता है कि मैंने जानबूझ कर गलती की है तो मैं अपने पद से इस्तीफा देता हूं।

राजस्थान कांग्रेस में दबी आंतरिक कलह किसी से छिपी नहीं है। गहलोत बनाम सचिन पायलट के बीच तल्खी कम होने का नाम नहीं ले रही है। कई बार सार्वजनिक तौर पर दोनों ही खेमों की तरफ से खुलकर बयानबाजी की जा चुकी है। ऐसे में पंजाब के प्रकरण के बीच सीएम गहलोत के OSD का ट्वीट और फिर उस पर आपत्ति के बाद इस्तीफे की पेशकश, किसी बड़ी सियासी हलचल के संकेत दे रही है।