IPL DC vs RR: अश्विन ने T20 क्रिकेट में बनाया नया रिकॉर्ड, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले केवल तीसरे भारतीय गेंदबाज बने

IPL DC vs RR: आईपीएल में राजस्थान के खिलाफ मैच में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने जैसे ही डेविड मिलर को आउट किया वैसे ही उन्होंने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड जोड़ दिया।

IPL DC vs RR: अश्विन ने T20 क्रिकेट में बनाया नया रिकॉर्ड, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले केवल तीसरे भारतीय गेंदबाज बने

IPL DC vs RR: आईपीएल में राजस्थान के खिलाफ मैच में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने जैसे ही डेविड मिलर को आउट किया वैसे ही उन्होंने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड जोड़ दिया। अश्विन ने अपने टी-20 करियर में 250 विकेट पूरे कर  लिए है। टी-20 क्रिकेट में अश्विन भीरत की ओर से 250 विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन से पहले ऐसा कारनामा टी-20 में सिर्फ पीयूष चावला और अमित मिश्रा ने किया है। अमित मिश्रा और पीयूष चावला ने 262 विकेट इस फॉर्मेट में लिए हैं। अश्विन के 250 विकेट टी-20 क्रिकेट में अपने 250वें मैच में हासिल किया है।

आपको बता दे कि, टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम है। ड्वेन ब्रावो ने अबतक 546 विकेट लिए हैं और इमरान ताहिर ने 420 विकेट इस फॉर्मेंट में लिए हैं। इस मामले में तीसरे नंबर पर सुनील नरेन हैं। जिन्होंने अबतक टी-20 में 413 विकेट लिए हैं। इससे पहले लसिथ मलिंगा ने 390 विकेट अपने नाम किए थे। 

इन सबके अलावा सबसे हैरनी की बात ये है कि राशिद खान ने अपने 6 साल के करयिर में कमाल का परफॉर्मेंस कर टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के माले में पांचवें नंबर पर हैं। राशिद ने टी-20 में कुल 385 विकेट लिए हैं।

 

आईपीएल 2021 के 36वें मैच में दिल्ली ने राजस्थान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की और 6 विकेट पर 154 रन बनाए। दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर ने 43 रन बनाए थे। मैच से पहले राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में Hindi News और सभी ख़बरों से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें