अंबानी फैमिली ने लंदन में बसने से किया इनकार, लेकिन जानिए किस वजह से खरीदी 300 एकड़ जमीन

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने बयान में कहा कि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि अंबानी और उनके परिवार की लंदन या दुनिया के किसी अन्य हिस्से में रहने या बसने की कोई योजना नहीं है।

अंबानी फैमिली ने लंदन में बसने से किया इनकार, लेकिन जानिए किस वजह से खरीदी 300 एकड़ जमीन

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन और भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने लंदन में स्टोक पार्क स्टेट को खरीदा है। इस डील के बाद से मीडिया में मुकेश अंबानी और उनके परिवार के लंदन में बसने की खबरें आ रही हैं। रिलायंस समूह ने बयान जारी करके अंबानी परिवार के लंदन में बसने या रहने की खबरों को "आधारहीन" करार दिया है।

रिलायंस ग्रुप ने अपने बयान में कहा, "एक अखबार में अंबानी परिवार के लंदन के स्टोक पार्क में आंशिक रूप से रहने की योजना के बारे में खबर आई है, जिसने सोशल मीडिया पर अनुचित और निराधार अटकलों को जन्म दिया है।" कंपनी ने कहा कि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि अंबानी और उनके परिवार की लंदन या दुनिया के किसी अन्य हिस्से में रहने या बसने की कोई योजना नहीं है। 

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ महाराष्ट्र की राजधानी में मुंबई में 4,00,000 वर्ग फुट के आवास एंटीलिया में रहते हैं। हाल की मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि अंबानी परिवार के बकिंघमशायर के स्टोक पार्क में 300 एकड़ के कंट्री क्लब को अपना प्राइमरी निवास बनाने सकते है।

रिलायंस ग्रुप ने कहा कि उसके समूह की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट एंड होल्डिंग लिमिटेड ने हाल ही में स्टोक पार्क एस्टेट का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने स्पष्ट किया कि इस हेरिटेज प्रॉपर्टी को खरीदने का मकसद इसे एक गोल्फिंग और स्पोर्टिंग रिसॉर्ट के रूप में तैयार करना है। इसके लिए स्थानीय नियमों और गाइडलाइन्स का पालन किया जायेगा।

साथ ही बयान में ये भी कहा गया है, "यह अधिग्रहण समूह के तेजी से बढ़ते कंज्यूमर व्यवसाय को देखते हुए किया गया। साथ ही, यह विश्व स्तर पर भारत की प्रसिद्ध आतिथ्य उद्योग के पदचिह्न का भी विस्तार करेगा."

Hindi News से जुड़े अपडेट और ख़बरें लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज पर जुड़ें।