UP के चुनावी समर में उतरेगी JDU, केसी त्‍यागी बोले- BJP ने सम्‍मानजनक सीटें नहीं दीं तो अकेले लड़ेंगे

UP Assembly Polls 2022: केसी त्‍यागी ने कहा, मैंने अमित शाह, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह को JDU का निर्णय बता दिया है। हम चाहते हैं कि हम बीजेपी के साथ चुनाव लड़ें लेकिन बात नहीं बनी तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। इस बार यूपी (UP) में हम अपने कार्यकर्ताओं की सुनेंगे।

UP के चुनावी समर में उतरेगी JDU, केसी त्‍यागी बोले- BJP ने सम्‍मानजनक सीटें नहीं दीं तो अकेले लड़ेंगे

UP Assembly Polls 2022: उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव  (UP Assembly Polls 2022) के लिए सियासी आजमाईश तेज हो गई है। बिहार (Bihar) में बीजेपी के साथ सरकार में सहयोगी 'जनता दल यूनाइटेड' (JDU) की यूपी के चुनावी रण में उतरने की योजना बना रही है। राष्‍ट्रीय  जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी जेडीयू ने यूपी में बीजेपी के साथ 'गठजोड़' करके चुनाव लड़ने की अपनी इच्‍छा जताई है। साथ ही यह भी कहा है कि अगर बीजेपी (BJP) ने उसे सम्मानजनक सीटें नहीं दीं तो हम राज्‍य में आने वाले चुनावों में अकेले लड़ने को तैयार है।

JDU के यूपी मामलों के प्रभारी केसी त्‍यागी (KC Tyagi) ने NDTV से बातचीत में कहा, 'चाहे कुछ भी हो जाए जेडीयू यूपी में चुनाव लड़ेगी।' उन्‍होंने कहा कि हमने 2017 और 2019 में यूपी में बीजेपी का समर्थन किया, इस बार हम चुनाव लड़ेंगे। त्‍यागी ने कहा,  'मैंने अमित शाह, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह को JDU का निर्णय बता दिया है। हम चाहते हैं कि हम बीजेपी के साथ चुनाव लड़ें लेकिन बात नहीं बनी तो हम अकेले चुनाव में उतरेंगे। इस बार यूपी में हम अपने कार्यकर्ताओं की सुनेंगे। और इसके साथ यह भी कहा कि बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश की एक ही पृष्ठभूमि है। जातिगत जनगणना एक बड़ा मुद्दा है।'

केसी त्‍यागी ने कहा कि यूपी में किसान परेशान है, कई किसानों ने आत्महत्या की है। बेरोज़गारी, महंगाई बड़ा मुद्दा है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार यूपी में प्रचार करेंगे। पहले भी नीतीश की रैलियों में बहुत भीड़ उमड़ती रही है। जेडीयू नेता त्‍यागी ने बताया कि अभी सीट बंटवारे को लेकर चर्चा नहीं हुई। हमने यूपी में पिछली बार बीजेपी को समर्थन दिया है लेकिन इस बार चाहे कुछ भी हो जाए जेडीयू यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें