प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव सपा में आए तो उनका पूरा सम्मान होगा - अखिलेश यादव

सपा प्रमुख व सांसद अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि अगर प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव सपा में आए तो उनका पूरा सम्मान होगा। सभी पार्टियों के अच्छी छवि के लोगों को समाजवादी पार्टी अपनाएगी।

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव सपा में आए तो उनका पूरा सम्मान होगा - अखिलेश यादव
महराजगंज में सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के यहा वैवाहिक समारोह में होने पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश

आजमगढ़: सपा प्रमुख व सांसद अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि अगर प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव सपा में आए तो उनका पूरा सम्मान होगा। सभी पार्टियों के अच्छी छवि के लोगों को समाजवादी पार्टी अपनाएगी। पूर्व सीएम सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव की भतीजी की शादी के अवसर पर अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ आए हुए थे।


उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सपा दलितों, पिछड़ों का सम्मान करती है, आज संविधान दिवस है, बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने जो संविधान दिया है, उसमें हमें और आपको सबको मिले अधिकार छीने जा रहे हैं। लोकतंत्र उसी दिन समाप्त हो जाएगा, जिस दिन संविधान खत्म हो जाएगा।

गठबंधन का सवाल करने पर अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की कोशिश है कि सभी क्षेत्रीय दलों को साथ लेकर चले। छोटे-छोटे दलों से गठबंधन हो रहा है और सभी रंगों को साथ लेकर गठबंधन हो रहा है और गुलदस्ता बन रहा है। अभी आरएलडी, अपना दल (के) को साथ लिया है।

शिवपाल की पार्टी प्रसपा के संबंध में उन्होंने कहा कि उनका भी सम्मान होगा। बसपा के विधायक व विधानमंडल दल के नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के पार्टी में शामिल होने के सवाल पर कहा कि पार्टी सभी दलों के अच्छी छवि के लोगों का स्वागत करेगी। योगी आदित्यनाथ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बाबा युवाओं को टैबलेट देने की बात करते हैं, क्योंकि उनको लैपटाप चलाना नहीं आता है।

आगे कहते है कि उन्हें खुशी है कि भाजपा अब विकास की बात कर रही है। जब सपा की सरकार थी, तब भी सपा ने केंद्र की योजनाएं लागू की थीं। सपा के शासनकाल में जेवर के साथ फिरोजाबाद और आगरा में भी एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव था, इसके लिए भूमि भी चिह्नित कर ली गई थी, लेकिन अनुमति नहीं मिली।

सपा सुप्रीमो ने कहा कि आजमगढ़ को हवाई पट्टी नेताजी ने दिया। सपा सरकार में इसको और बड़ा बनवाया गया, लेकिन आज तक यह चालू नहीं हो सका है। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के लोगों से पूछिए कि आखिर एयरपोर्ट पांच साल में क्यों नहीं चालू हुआ। क्योंकि, उनको पता है कि एयरपोर्ट शुरू हो गया तो समाजवादी लोग सबसे पहले अपना जहाज उतार देंगे।

आखिर में अखिलेश यादव ने कहा कि तीनों कृषि कानून लाना गलत फैसला था, इसलिए भाजपा की केंद्र सरकार ने वापस ले लिया। आगे कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता उत्तर प्रदेश से भाजपा का सफाया कर देगी। सपा प्रदेश में सभी क्षेत्रीय दलों को साथ ले रही है।